कुरुक्षेत्र पहुंची दिल्ली साइबर क्राइम टीम, तीन को उठाया

 कुरुक्षेत्र(हरियाणा)
साइबर क्राइम टीम की बस
विदेश से करोड़ों के लेन-देन के मामले में दिल्ली साइबर क्राइम की टीम ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में छापेमारी की और तीन लोगों को हिरासत में लिया। दिल्ली पुलिस की एक बस ने कुरुक्षेत्र में दस्तक दी और यहां स्थित एक इंटरनेशनल एजेंसी के एजेंट को राउंडअप कर अपने साथ ले गई। इसके अलावा दो अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है। यह पूरी कार्रवाई बेहद गोपनीय ढंग से अंजाम दी गई।

दिल्ली पुलिस की एक बस स्वर्गीय गुलजारी लालनंदा मार्ग पर स्थित रुकी। दिल्ली पुलिस की बस की ब्रेक उक्त इंटरनेशनल एजेंसी के डील काउंटर के सामने दूसरी लेन में लगी और कार्रवाई पूरी करने भर के लिये कुछ देर तक यहां खड़ी रही। टीम का नेतृत्व बिजेंद्र सिंह और साइबर क्राइम टीम के अधिकारी मदन मोहन कर रहे थे। टीम के सभी सदस्य ड्रेस कोड के बगैर नजर आए। गाड़ी से उतरते ही एक के बाद एक इन्होंने सड़क पार कर इंटरनेशनल एजेंसी के डील काउंटर पर दस्तक दी।

यहां से इन्होंने इस उक्त एजेंसी के एजेंट को अपने साथ लिया और बस में ले जाकर बैठा दिया। सूत्रों के अनुसार दो अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। अभी यह बस कुछ क्षण के लिये यहां रुकी थी कि इसकी जानकारी अमर उजाला को लगी। जब पुलिस टीम से उक्त घटनाक्रम बारे जानकारी मांगी गई तो उन्होंने इस बारे में सिर्फ इतना ही बताया कि मामला विदेश से हुए लेनदेन और फ्रॉड से जुड़ा है।

पुख्ता इनपुट मिले तभी शुरू हुई कार्रवाई- क्राइम ब्रांच

कुरुक्षेत्र के नंदाजी मार्ग से राउंडअप किये गये इंटरनेशनल एजेंसी के एजेंट की क्या भूमिका है ? इस सवाल के उत्तर में साइबर क्राइम टीम के उप निरीक्षक ने बताया कि बगैर भूमिका के पुलिस किसी को परेशान करने का सवाल नहीं उठता। पुख्ता इनपुट मिलने के बाद ही पुलिस यहां तक पहुंची है। उन्होंने बताया कि अभी पूरे प्रकरण को गोपनीय रखा जा रहा है,क्योंकि मामला हाईप्रोफाइल है,सभी कड़ियां जुड़ने के बाद ही दिल्ली पुलिस इस मामले का खुलासा करेगी।

अमेरिका से चार बार हुई ट्रांजक्शन से जुड़ा है मामला
साइबर क्राइम की टीम द्वारा जिस एजेंट को पुलिस बस में बैठाया गया था,उसका कहना है कि उनका किसी भी प्रकार से फ्रॉड से कोई लेना देना नहीं है। उनकी एजेंसी पर जो भी लेनदेन होता है,वह पक्के दस्तावेजों के साथ कानून के दायरे में ही होता। वहीं इस एजेंट के रिश्तेदार ने बताया कि पुलिस उनके काउंटर पर पहुंची थी। यह मामला अमेरिका से चार बार हुई आन लाइन ट्रांजक्शन से जुड़ा है। उनके मुताबिक अभी उन्हें भी पुलिस ने पूरी जानकारी नहीं दी है।

कुरुक्षेत्र के किसी अशोक से जुड़ा है मामला
पता चला है कि दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम को कुरुक्षेत्र में रह रहे अशोक नाम के एक व्यक्ति की सरगर्मी के साथ तलाश है। इस पूरे प्रकरण में मुख्य सूत्रधार अशोक नाम का वह व्यक्ति ही बताया गया है। वहीं जिस एजेंट को पुलिस ने राउंडअप किया है, वह पिछले कई वर्षों से एक प्रतिष्ठित एजेंसी का एजेंट है और मार्केट में उसकी छवि भी ठीक बताई गई है। पुलिस के चक्कर में यह व्यक्ति अशोक नाम के व्यक्ति की बदौलत आया है ? उसकी भी कोई भूमिका है ? इन सवालों का उत्तर अगले दिनों में दिल्ली पुलिस की जांच में हो सकता है।

कुरुक्षेत्र की महिला एएसआई को राजस्थान पुलिस ने किया गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस की एक महिला एएसआई को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसकी पुष्टि पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने भी की। पता चला कि कुरुक्षेत्र जिला में तैनात महिला एएसआई कैलाश कौर आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त थी। उसके विरुद्ध जिला कुरुक्षेत्र में पहले भी कई मामले दर्ज हुए हैं। एक मामले की जांच अभी भी राज्य अपराध ब्यूरो रोहतक द्वारा की जा रही थी।

बताया गया है कि इसके विरुद्ध थाना पल्लू जिला हनुमानगढ़ राजस्थान में गाड़ी नंबर आरजे-49यूए/1307 इनोवा गाड़ी छीनने का मामला दर्ज है। इस महिला एएसआई की आपराधिक गतिविधियों की जांच अपराध शाखा-1 को सौंपी गई थी। कुरुक्षेत्र अपराध शाखा एक की मदद से राजस्थान पुलिस ने सामूहिक जांच करते हुए महिला एएसआई कैलाश कौर गिरफ्तार कर लिया।

Related posts